Uncategorized

प्लेन में पैसेंजर ने दूसरे यात्री को ज्यादा जगह देने के एवज में 10 हजार रु. ले लिए



लंदन. फ्लाइट में एक पैसेंजर ने दूसरे यात्री को जगह देने के एवज में उससे 150 डॉलर (करीब 10 हजार 650 रुपए) ले लिए। इसकी सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है। जिस यात्री ने पैसे दिए, उसने यह नहीं बताया कि वह किस जगह से कहां जा रहा था। दोनों यात्रियों का नाम भी नहीं बताया गया।

  1. यात्री ने ऑनलाइन डिस्कशन फोरम रेडिट पर बताया कि मेरी 5 घंटे की फ्लाइट थी। मैंने किनारे वाली सीट चुनी थी ताकि सहूलियत हो। एक काफी मोटा व्यक्ति मेरी बगल की सीट पर था। मुझे लगा कि वह मेरी एक तिहाई सीट पर सो जाएगा। लिहाजा मैं तो बेवकूफ साबित हो जाऊंगा।

  2. इस यात्री के मुताबिक- मैंने जब इस स्थिति पर उस मोटे व्यक्ति से बात की तो उसने मुझे थोड़ी जगह देने को कहा। लेकिन सही मायने में उसने कोई मदद नहीं की। इसके बाद मैंने एयर होस्टेस से मसले पर बात की।

  3. एयर होस्टेस ने मोटे व्यक्ति से कहा कि वह चाहे तो एक और सीट खरीद सकता है। बाद में चेक करने पर पता चला कि फ्लाइट फुल है। वह चाहे तो बाद में किसी दूसरी फ्लाइट से जा सकता है।

  4. यात्री ने बताया- मुझे उस मोटे व्यक्ति के लिए काफी बुरा महसूस हुआ। साथ ही यह भी लगा कि लंबी हवाई यात्रा का कंफर्टेबल होना भी जरूरी है और इसके लिए मैंने पैसे भी चुकाए हैं।

  5. इसके बाद यात्री ने मोटे व्यक्ति को ऑफर दिया, “मैं तुम्हारे लिए कुछ कर सकता हूं, अगर तुम मुझे 150 डॉलर दो। मैं अपनी सीट की कुछ जगह तुम्हें दे दूंगा। यह फ्लाइट के किराए का आधा है लेकिन इन हालात में यह भी मेरे लिए काफी होगा।” मोटे व्यक्ति को ऑफर पसंद आया और उसने तुरंत कैश दे दिया।

  6. यात्री ने बताया कि मोटे व्यक्ति ने उसे काफी धन्यवाद भी दिया। हालांकि सोशल मीडिया पर इस बात की चर्चा है। कुछ लोगों ने सीट के लिए पैसे लेने को अनैतिक तो कुछ लोगों ने सही करार दिया। एक यूजर ने लिखा, “एक इंसान ने दूसरे इंसान के वजन को लेकर का अपमान किया।” कुछ लोगों ने यह भी कहा कि जब दोनों लोगों में सहमति बन गई तो फिर क्या गलत हुआ।

  7. कई लोगों ने इसके लिए एयरलाइंस को ही जिम्मेदार बताया, जो सीटें छोटी बनाते हैं और पैसेंजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ता है। कुछ लोगों ने कहा कि मोटे व्यक्ति को पहले से ध्यान रखना था। अगर एक सीट में वह कंफर्टेबल नहीं था तो उसे दो सीटें ही खरीद लेनी थीं।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      A Passenger Charges obese man on the plane $150 for taking up some of his seat


      A Passenger Charges obese man on the plane $150 for taking up some of his seat

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *