Uncategorized

बच्ची को सोने में होती थी दिक्कत, मां-बाप ने पेरेंट्स के कहने पर किया एक एक्सपेरिमेंट, जो पड़ गया उल्टा, अब पछताए नहीं थक रहा कपल



लैंकेशायर. इंग्लैंड में 19 महीने की बच्ची की मौत के मामले में उसके पेरेंट्स को जेल की सजा सुनाई गई है। इस बच्ची की मौत का मामला काफी सुर्खियों में रहा था। बच्ची को सोने में दिक्कत थी, जिसके चलते अपने पेरेंट्स के कहने पर इसके मां-बाप ने उसके बिस्तर को चारों तरफ से पिंजरे की तरह ढक दिया। एक दिन बिस्तर में भयानक गर्म हो गया और इसके चलते बच्ची की मौत हो गई। बच्ची का मौत से कुछ घंटे पहले का एक वीडियो भी सामने आया है। इसमें बच्ची को कुत्ते के पट्टे के जैसे लैश से बांधा गया है, जिसके चलते उसका चलना-फिरना तक मुश्किल हो रहा है। वो जिस शख्स के साथ दिखाई दे रही है उसकी पहचान सामने नहीं आई हैं।

ऐसे हुई बच्ची की मौत
– प्रेस्टन की रहने वाली 19 महीने की एली को रात में सोने में दिक्कत होती थी इसलिए उसके मां-बाप ने अपने ग्रैंडपेरेंट्स की बात मानते हुए एली का बेड चारों तरफ से कवर कर देते।
– कपल ने ये सिलसिला जोर जारी रखा लेकिन ये गलती भारी पड़ गई और एक दिन वो बेड पर मरी पड़ी मिली। कपल को बेटी की मौत से भयानक झटका लगा।
– एली का पोस्ट मॉर्टम किया गया तो उसकी मौत की वजह हाइपरफर्मिया बताई गई। यानी चारों तरफ से कवर होने के चलते उसकी बॉडी का टेम्प्रेचर सामान्य से बहुत ज्यादा हो गया था और जिसके चलते उसकी मौत हो गई।
– अब घटना के एक साल बाद भी पेरेंट्स पछताए नहीं चूक रहे हैं। बच्ची के पिता का कहना है कि उसका चेहरा अब भी उनकी नजरों के सामने घूमता रहता है।
– जज ने इस मामले में शनिवार को फैसला सुनाते हुए कपल को कहा कि तुम लोगों ने बच्ची के लिए जो हर रात को जो बेड तैयार किया, वो असल में मौत का जाल था।
– एली की मौत के मामले में उसकी मां लॉरेन और उसके एक्स-ब्वॉयफ्रेंड रीके को दोषी पाया गया है। कपल को 10 साल जेल की सजा सुनाई गई है।

वीडियो में क्या है ?
– एली का मौत से कुछ घंटे पहले का एक वीडियो सामने आया है। इसे लैंकेशायर पुलिस ने जारी किया है।
– वीडियो में एली के कपड़े से एक बेल्ट अटैच दिख रहा है, जिसे बच्ची के साथ मौजूद शख्स पकड़े हुए है। इसके बेल्ट के चलते बच्ची का चलना-फिरना मुश्किल हो रहा है।
– वीडियो में वो सोफे पर बैठती और फिर उतरकर पास में रखा ड्रॉवर खोलने की कोशिश करती दिख रही है, लेकिन उसकी बेल्ट हाथ में पकड़े शख्स उसे खींच लेता है और इस चक्कर में वो गिर भी जाती है।
– ये वीडियो पिछले साल मार्च का है, जिसके बाद एली की मौत हो गई थी। इसे एली का आखिरी वीडियो बताया जा रहा है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Toddler died in cage-bed by her parents


Toddler died in cage-bed by her parents


Toddler died in cage-bed by her parents


Toddler died in cage-bed by her parents


Toddler died in cage-bed by her parents

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *