Uncategorized

बलूचिस्तान में बस से उतारकर 14 यात्रियों की गोली मारकर हत्या



इस्लामाबाद. बलूचिस्तान प्रांत में 15 से 20 हमलावरों ने एक बस में सवार 14 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। 2 लोगों ने किसी तरह से भागकर जान बचाई। अभी तक हमले की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है। हमलावरों की पता लगाने में भी पुलिस नाकाम साबित हुई है। जिस बस के यात्रियों को निशाना बनाया वो कराची से ग्वादर जा रही थी। हमलावरों ने 5-6 बसें रुकवाई थीं।

वारदात गुरुवार को बुजी टॉप इलाके के मकरान कोस्टल हाईवे पर हुई। हमलावरों नेयात्रियों के पहचान पत्रों की जांच के बहाने नीचे उतारा। एजेंसी के मुताबिक, बस से कुल 16 यात्रियों को उतारा गया था।अभी यह पता नहीं चल सका है कि हमलावर कौन थे और उनका मकसद क्या था। हमले में बचने वाले 2 लोगों को अस्पताल में दाखिल करा दिया गया है।

बलूचिस्तान के मस्तुंग इलाके में 2015 में इसी तरह की घटना हुई थी। तब हमलावरों ने कराची जाने वाली बस से 24लोगों को उतारकर अगवा कर लिया था। उनमें से 19 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

पिछले सप्ताह क्वेटा में हजारा समुदाय को निशाना बनाकर आतंकी हमला किया गया था। इसमें 20 लोगों की मौत हुई थी। पुलिस और अन्य एजेंसियां क्वेटा मामले की जांच पूरी भी नहीं कर पाईं कि बलूचिस्तान में फिर से वारदात हो गई।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


मौके पर मौजूद एंबुलेंस और लोग

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *