Uncategorized

भारतीय कारोबारी ने पाक के सिंध प्रांत में 62 हैंड पम्प लगवाए, जरूरतमंदों को अनाज भी भेजा



दुबई (यूएई).दुबई के एक भारतीय कारोबारी ने पाकिस्तान के दक्षिण-पूर्व सिंध प्रांत के अत्यंत गरीब इलाके में करीब 62 हैंडपंप लगवाए हैं। मीडिया के मुताबिक, कारोबारी जोगिंदर सिंह सलारिया ने सिंध प्रांत के थारपरकर जिले की दुर्दशा के बारे में जानकर यह फैसला लिया। सालरिया ने यह मदद वहां के एक सामाजिक कार्यकर्या के जरिए पहुंचाई। उसने बताया, “सोशल मीडिया पर जब मुझे यह पता चला कि इस जिले के हालात बेहद खराब हैं तब मैंने यह फैसला लिया।”

सलारिया 1993 से यूएई में रह रहे हैं। उनका ट्रांसपोर्ट बिजनेस है। उन्होंने बताया, “मैंने सोशल नेटवर्किंग साइट्स जैसे फेसबुक और यूट्यूब के जरिए पाकिस्तान में सामाजिक कार्यकर्ताओं तक पहुंचा और इस पूरे ऑपरेशन को फंड किया। पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान में तनाव के बीच मैंने वहां के गरीबों की मदद का फैसला लिया है।” सलारिया ने हाल ही में पहल चैरिटेबिल ट्रस्टलॉन्च किया है। वे इसी के तहत लोगों की मदद कर रहे हैं।

सामाजिक कार्यकर्ता ने बताया- जिले के हालात बेहद खराब
पाकिस्तान के सामाजिक कार्यकर्ता बी खानगर ने बताया कि इस गांव में अच्छी सड़के नहींहैं। चिकित्सा नहीं के बराबर है। इलाज के लिए 50 किमी का सफर तय करना पड़ता है। स्कूल की हालत बेहद खस्ता है। बच्चे भी स्कूल नहीं जाते।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Dubai Based Indian Man Installs Hand Pumps In Poor Pak District

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *