Uncategorized

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे टेस्ट में 137 रन से हराया, बुमराह को मैन ऑफ द मैच, जीत के बाद विराट ने बताया आखिर क्यों हैं बुमराह मैच विजेता



इंटरनेशनल डेस्क, मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया को तीसरे टेस्ट (India vs Australia Test) में 137 रन से हराने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने गेंदबाजों खासकर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की तारीफ की। कोहली ने बुमराह को दुनिया का सबसे बेहतरीन गेंदबाज बताया। साथ ही कहा कि वे पर्थ जैसी तेज पिचों पर उनका सामना नहीं कर सकते। बुमराह ने मेलबर्न टेस्ट में 86 रन देकर कुल 9 विकेट लिए। उन्हें मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। शास्त्री ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए बुमराह का नाम सामने रखा था।

– विराट ने कहा, "बुमराह एक मैच विजेता है। इसमें कोई संदेह नहीं है, भले ही वह सिर्फ 12 महीने से ही टेस्ट खेल रहा है। अगर पर्थ जैसी पिच हो तो मैं उसका सामना नहीं करना चाहूंगा। अगर वह लय में रहा तो आपको परेशान करेगा।"

इस कारण बुमराह मैच विजेता : कोहली ने कहा, "यह बुमराह की फिटनेस और काम के प्रति ईमानदारी ही है जिसके कारण मुख्य कोच रवि शास्त्री ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए उनके नाम पर विचार किया था। वह मुश्किल परिस्थितियों से भागता नहीं बल्कि उसका सामना करता है। इस कारण वह मैच विजेता है।"

– चौथे टेस्ट की तैयारियों को लेकर विराट ने कहा, "हमारी टीम यही नहीं रुकेगी। हम सिडनी में जीतकर सीरीज 3-1 से अपने नाम करना चाहते हैं। इस जीत ने हमें सिडनी में ज्यादा सकारात्मक क्रिकेट खेलने के लिए आत्मविश्वास दिया है।”

भारतीय टीम के कप्तान ने कहा, “हमने तीनों विभाग में शानदार प्रदर्शन किया और यही कारण है कि हम ट्रॉफी बरकरार रखने में कामयाब रहे। टीम इससे भी आगे जाना चाहती है। हम इसी तरह दक्षिण अफ्रीका में खेले थे, लेकिन परिणाम हमारे अनुकूल नहीं रहा।”

ऑस्ट्रेलिया को फॉलोऑन नहीं देने के मुद्दे पर भारतीय कप्तान ने कहा, “यह अच्छा है कि मैं कोई टिप्पणी और प्रतिक्रियाएं नहीं पढ़ता। मैं ज्यादा बल्लेबाजी करना चाहता था। टीम के स्कोर में कुछ और रन जोड़ना चाहता था, क्योंकि चौथे और पांचवें दिन बल्लेबाजी करना मुश्किल था।”

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Virat Kohli says I don’t want to face Jasprit Bumrah in Test cricket

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *