Uncategorized

मंगेतर ने कहा था, मैं नहीं आऊं तो भी मुझसे ही शादी करना, प्लेन क्रैश में मंगेतर की हो गई मौत.. इसके बाद लड़की ने पूरा किया वादा



इंटरनेशनल डेस्क। जकार्ता. इंडोनेशिया में 29 अक्टूबर को हुए लॉयन एयरलाइंस प्लेन क्रैश में यात्रियों और क्रू मेंबर समेत 189 लोगों की जान गई थी। हादसे में इंडोनेशियाई युवती इंटन स्यारी के मंगेतर रियो नंदा प्रतामा की मौत हो गई थी। उड़ान भरने से पहले रियो ने इंटन से फोन पर कहा था- मैं ना भी आऊं तो भी तुम मुझसे ही शादी करना। 13 मिनट बाद प्लेन समंदर में क्रैश हो गया था। मंगेतर की मौत के बावजूद इंटन ने उनकी आखिरी इच्छा पूरी की। 11 नवंबर को उन्होंने अकेले ही शादी की। शादी का सफेद गाउन पहनकर वे वेडिंग डेस्टिनेशन पर पहुंचीं और तस्वीरें खिंचवाईं। प्लेन क्रैश में यात्रियों और क्रू मेंबर समेत 189 लोगों की मौत हो गई थी।तामा लॉयंस एयरलाइन के प्लेन से शादी में शामिल होने के लिए ही घर आ रहे थे। उनके शव की पहचान फिंगरप्रिंट से 6 नवंबर को हुई। इसके दो दिन बाद उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया था।

ये थे प्रतामा के अाखिरी शब्द
स्यारी के मुताबिक, प्रतामा ने फ्लाइट टेकऑफ होने से पहले फोन पर मजाक में कहा था, ‘‘अगर मैं 11 नवंबर को नहीं आ पाऊं तो भी मुझसे शादी करना। तुम वही वेडिंग गाउन पहनना, जो मैंने तुम्हारे लिए पसंद किया था। अच्छा मेकअप करना और सफेद गुलाब मंगवाना। इसके बाद फोटो खिंचवाना और मुझे भेज देना।’’स्यारी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा, ‘‘मैं प्रतामा की आखिरी इच्छा पूरी करना चाहती हूं। मैं उसे 13 साल से जानती थी। वह मेरा ‘पहला प्यार’ है। मैं अपना दुख व्यक्त नहीं कर सकती हूं, लेकिन तुम्हारे लिए मैं हमेशा मुस्कराती रहूंगी। जैसा कि तुम कहते थे मैं तुम्हारी तरह बहादुर बनने की कोशिश करूंगी।’’स्यारी की तस्वीरें खींचने वाले फोटोग्राफर ने कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर डालीं और इनकी कहानी भी बताई। प्लेन क्रैश होने से कुछ हफ्ते पहले ही उन्होंने शादी की ड्रेस और फोटोशूट तय किया था। कपल की वेडिंग प्लानर शीला पेबरियाना के मुताबिक, स्यारी ने प्रतामा के अंतिम संस्कार के दिन उसकी आखिरी इच्छा के बारे में जानकारी दी थी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Lion Air crash: Victim’s fiancee takes wedding photos alone

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *