Uncategorized

महिला ने ऐड दिया- मेरे लिए फैसले लेने वाला व्यक्ति चाहिए, इसके लिए 2 लाख रुपए मिलेंगे



लंदन. ब्रिटेन की एक महिला ने एक वेबसाइट पर ऐड दिया है कि उसे खुद के लिए फैसले लेने वाले व्यक्ति की जरूरत है। एक महीने के इस काम के लिए उसे 2 हजार पाउंड (करीब 1 लाख 85 हजार रु.) मिलेंगे। जो भी व्यक्ति इस काम के लिए चुना जाएगा, वह मैसेज या फोन कॉल पर मेरे बारे में लिए गए फैसले बता सकता है।

  1. वेबसाइट पर दिए ऐड में महिला ने बताया कि वह ब्रिटेन के ब्रिस्टल में रहती है। बीते सालों में प्यार और फाइनेंस से जुड़े उसके कई फैसले ठीक नहीं रहे। लिहाजा वह चाहती है कि कोई अन्य समझदार व्यक्ति उसके लिए सही निर्णय ले।

  2. ऐड के मुताबिक- बीते 12 महीने में महिला को एक ज्यादा उम्र के व्यक्ति पर भरोसे के चलते काफी पैसे का नुकसान हुआ। वह एक खराब रिश्ते में भी रही। इसके अलावा भी उसे छोटे-मोटे धोखे खाने पड़े।

  3. महिला ने बताया कि उसे सलाह देने वाला अध्यात्म के क्षेत्र से भी जुड़ा हुआ हो सकता है। उसे किसी बाहरी आदमी के मार्गदर्शन की सख्त जरूरत है क्योंकि खुद के बारे में वह सही फैसला नहीं ले पा रही।

  4. ऐड में बताया गया है कि हायर किए गए व्यक्ति पर महिला का पूरा नियंत्रण रहेगा। वह उससे किसी भी वक्त और किसी भी मसले पर फैसला मांग सकेगी। मसलन उसे अपनी बचत कहां निवेश करनी है। महिला ने यह भी साफ किया है कि उसे ऐसा व्यक्ति चाहिए जो 24×7 उसके लिए मौजूद रहे और तुरंत रिस्पॉन्ड करे।

  5. वेबसाइट के सहसंस्थापक काई फेलर का कहना है कि कई लोगों के लिए यह आश्चर्यजनक हो सकता है लेकिन आधुनिक जिंदगी के दबावों में कई लोगों के मन में इस तरह के विचार आ सकते हैं। मेरा मानना है कि अगर आप फैसले लेने या वित्तीय सलाह देने वाला व्यक्ति इसलिए तलाश रहे हैं कि वह आपके पैसे का प्रबंधन करे तो आप ऐसा व्यक्ति क्यों नहीं खोजते जो आपकी जिंदगी ही व्यवस्थित कर दे।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Woman wants to pay someone 2000 pound to make her decisions for her for a month

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *