Uncategorized

महिला 14 साल से कोमा में, बच्चे को दिया जन्म; यौन उत्पीड़न की आशंका



हेल्थ डेस्क. अमेरिका के एरिजोना स्थित हेसिंडा हेल्थ केयर में करीब 14 साल से कोमा का इलाज करा रही महिला ने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है।महिला से यौन उत्पीड़न की आशंका है ऐसे में मामले की जांच शुरू की गई है। इसी हॉस्पिटल के स्टाफ पर पहले भीअभद्रता के मामले सामने आ चुके हैं।

  1. बच्चे को जन्म देनी वाली महिला पिछले 14 सालसे हेल्थकेयर सेंटर में भर्ती है। पानी में डूबने से उसके मस्तिष्क कोनुकसान हो गया था। हालत ये है कि उसे 24 घंटे देखभाल की जरूरत है। स्टाफ दिन में कई बार उसका चेकअप करता है। स्टाफ पर उठते याैन उत्पीड़न के सवालों के कारण हेल्थकेयर सेंटर ने नियमों में बदलाव किए हैं।

  2. हेल्थकेयर सेंटर के मुताबिक, चेकअप के दौरान पुरुष स्टाफ के साथ अब महिला चिकित्साकर्मी भी वहां मौजूद रहेंगी। स्टाफ की संख्या बढ़ाने के साथ मरीजों की सुरक्षा का भी ध्यान रखा जाएगा। सेंटर के प्रवक्ता के मुताबिक, इस मामले कीजांच में स्टाफ हर संभव मदद कर रहा है।ये नियम एरिजोना डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ सर्विसेस की ओर से लागू करवाए हैं।

  3. हॉस्पिटल में इससे पहले भी कर्मचारियों पर अभद्रता के आरोप लग चुके हैं। इसके कारण दिसंबर 2013 में इसकी फंडिंग पर रोक लगा दी गई थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यहां के एक कर्मी ने कई मरीजों को अपशब्द कहे थे। उन पर लैंगिक टिप्पणी भी की थी। ऐसी घटनाओं के कारण हॉस्पिटल को सरकारी आंकड़ों में औसत से भी निचले स्तर का हेल्थ केयर सेंटर बताया गया था और एक स्टार रेटिंग मिली थी।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      woman in coma gives birth a baby boy in Hacienda healthcare at Arizona america

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *