Uncategorized

मुस्लिम बहुल देश में शख्स ने सोशल मीडिया पर लिख दी इस्लाम और पैगंबर के खिलाफ बातें, भारी पड़ गया मामला



कुआलालंपुर. मलेशिया में एक शख्स को सोशल मीडिया पर इस्लाम धर्म और पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ बातें लिखना काफी भारी पड़ गया। फेसबुक पर अपमानजनक बातें लिखने के आरोप में कोर्ट ने इस शख्स को 10 साल की जेल की सजा सुनाई है। मलेशिया में ईशनिंदा के आरोप में इसे अबतक की दी गई सबसे कड़ी सजा माना जा रहा है। इसके अलावा दो अन्य लोगों को भी अलग-अलग सजा सुनाई गई है।

– सजा के बारे में जानकारी देते हुए इंस्पेक्टर जनरल पुलिस मोहम्मद फुजी हारुन ने बताया कि आरोपी शख्स पर सोशल मीडिया नेटवर्क के गलत इस्तेमाल के आरोप में 10 चार्जेस लगाए गए हैं।
– इन आरोपों को लेकर आरोपी शख्स को एक साल की जेल की सजा के अलावा अधिकतम 8.5 लाख रुपए का जुर्माना या दोनों लगाए जा सकते हैं। हारुन के मुताबिक इस मामले में दोषी को लगातार सजाएं सुनाई जाती रहीं।
– इसके अलावा रॉयल मलेशिया पुलिस ने तीन अन्य सोशल मीडिया यूजर्स के खिलाफ भी इस्लाम और पैगंबर साहब के अपमान के मामले में केस दर्ज किया है। इस दौरान 52 साल के शख्स याजिद कोंग को दो मामलों में दोषी पाते हुए दो दिन की सजा सुनाई गई है।
– ट्विटर अकाउंट यूजर "AlvinChow333" और फेसबुक यूजर "Danny A'antonio Jr" ने अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकारि किया, लेकिन फिर भी उन्हें 5 अप्रैल को होने वाली अगली सुनवाई से पहले कोर्ट ने जमानत देने से इनकार कर दिया।
– चारों आरोपियों के खिलाफ धार्मिक सद्भाव बनाए रखने, धार्मिक भेदभाव, भावनाएं उकसाने और संचार नेटवर्क का दुरुपयोग करने जैसे मामलों के तहत आरोप लगाए गए हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Malaysian man gets 10 years in prison for insulting Islam on Facebook

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *