Uncategorized

मैं तो पीएम से पहली बार शूटिंग केे दिन ही जंगल में मिला, वहां मैंने राजनीति से अलग चंचल मोदी को महसूस किया



लंदन से भास्कर के लिएबेयर ग्रिल्स, मैन वाइल्ड शो के होस्ट .14 फरवरी को उत्तराखंड के जिम कार्बेट पार्क में जंगल और नदी के बीच मैं और प्रधानमंत्री मोदी ‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ शो की शूटिंग में व्यस्त थे। यह बेहद रोमांचक यात्रा थी, जिसमें जंगल, उफनती नदी और बाघ-मगरमच्छ जैसे जानवर सब थे। हमें शूटिंग शुरू करनी थी। उसके कुछ घंटे पहले मौसम खराब हो चला था। बािरश के साथ बिजली भी चमक रही थी। हमें पहले जंगल में साथ चलना था, फिर नदी पार करनी थी।

नदी के पास पहुंचे तो पानी का स्तर देख पीएम के सुरक्षाकर्मी और उनकी टीम घबरा गई, लेकिन मोदी पूरी शूटिंग में शांतचित्त और एनर्जी से भरे रहे। जीभर कर हंसे। नदी पार करने के लिए मैंने बांस, तिरपाल और खरपतवार से गोल डोंगी बनाई थी, जो बेहद छोटी थी और पानी का स्तर ज्यादा। पीएम की एसपीजी टीम को डर था कि कहीं हम बह न जाएं। जब मोदी नाव के पास पहुंचे तो पहले मुस्कुराए, फिर बोले- बेयर, चलो चलते हैं। जब तक उनकी सुरक्षा टीम कोई प्रतिक्रिया देती या हमें रोकती, हमारी नाव नदी में चल पड़ी। यात्रा खत्म होने तक हम पूरे भीग चुके थे। मोदी चाहते थे कि यात्रा के अंत में हम पर्यावरण को लेकर प्रार्थना करें।

यह मेरे लिए दिल को छूने वाली बात थी। यात्रा खत्म होने तक हम दोस्त बन चुके थे। इस दौरान मैंने दुनिया के सबसे ताकतवर शख्स मोदी का चंचल और विनम्र पक्ष देखा। 12 अगस्त को दुनिया भी इसे देखेगी। इस यात्रा के लिए पीएमओ और डिस्कवरी लगातार संपर्क में थे। उन्होंने ही लोकेशन के लिए जिम कार्बेट को चुना। वहां जरूरी चीजें पहुंचाई। मेरी तो मोदी से पहली मुलाकात ही शूटिंग वाले दिन जंगल में हुई थी। यही यात्रा की खूबसूरती भी थी। हम ज्यादा प्लानिंग नहीं चाहते थे। कई चीजें हमने मौके पर ही तय कीं।

मोटे तौर पर प्लान यह था कि जंगल से होकर नदी पार करेंगे और स्थितियों के हिसाब से आगे का तय करते जाएंगे, ताकि मोदी के व्यक्तित्व के बाकी पक्षों को देखा जा सके। पीएम जंगल में उत्साही युवा की तरह रहे। इस एडवेंचर में मेरा एक ही मकसद था, यात्रा और मोदी दोनों को पूरी तरह सुरक्षित बनाए रखना।}जैसा रोहिताश्व कृष्ण मिश्रा को बताया

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


I met PM for the first time in the forest on the day of shooting


I met PM for the first time in the forest on the day of shooting

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *