Uncategorized

विदेश मंत्री ने कहा- कश्मीर के लिए हर मंच पर लड़ेंगे, चीन ने दिया समर्थन का आश्वासन



मुजफ्फराबाद. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने फिर से हर मंच पर कश्मीर के लोगों के समर्थन की बात कही। उन्होंने कहा, “हम हर मंच पर कश्मीरियों के लिए लड़ेंगे। पाकिस्तान ने कश्मीर के मुद्दे को फिर से संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में ले जाने का फैसला किया है। इसमें चीन ने समर्थन देने का आश्वासन दिया है।”

  1. कुरैशी ने बताया, “प्रधानमंत्री इमरान स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 14 अगस्त को मुजफ्फराबाद जाएंगे, जहां कश्मीरियों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए आजाद जम्मू और कश्मीर (AJK) विधान सभा को संबोधित करेंगे।”

  2. मुजफ्फराबाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, “कश्मीरियों की आजादी की लड़ाई एक महत्वपूर्ण मोड़ पर पहुंच गई है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने तुर्की, ईरानऔर इंडोनेशिया सहित विश्व के नेताओं से संपर्क किया, ताकि वे भारत द्वारा उठाए गए एकतरफा कदम से अवगत करा सकें।”

  3. विदेश मंत्री ने कहा, “कश्मीर मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विवादित माना गया है। इसलिए इसे राजनीति और अन्य हितों से ऊपर रखना चाहिए। पाकिस्तान ने कश्मीर के मुद्दे को फिर से संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में ले जाने का फैसला किया है। इसमें चीन ने समर्थन देने का आश्वासन दिया है।”

  4. उन्होंने राजनीतिक पार्टियों को संदेश दिया,”हमारे मतभेद हैं,लेकिन कश्मीर के मुद्दे पर कोई अंतर नहीं है। पाकिस्तान की सभी पार्टियां कश्मीर मुद्दे पर एकजुट हैं। पाकिस्तान इस स्वतंत्रता दिवस को कश्मीर एकजुटता दिवस के रूप में मनाएगा, जबकि अगले दिन भारतीय स्वतंत्रता दिवस को काला दिवस के रूप में मनाया जाएगा।”

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Pakistan, Kashmir Issue: Pakistan Foreign Minister Shah Mehmood Qureshi On Kashmir Issue, Says China Supports

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *