Uncategorized

शाकाहार का प्रचार करने वाले कंपनी के मालिक को अंडा खाने के चलते नौकरी छोड़ने को कहा गया



वॉशिंगटन. शाकाहार का प्रचार करने वाले एक कंपनी के मालिक टिम शीफ (30) को नौकरी छोड़ने के लिए कहा गया है। टिम यूट्यूब पर शाकाहार का प्रचार करने वाले वीडियो पोस्ट करते हैं। उन्होंने शाकाहार आधारित एक क्लोदिंग कंपनी ईटीएचसीएस भी बनाई थी। दरअसल, टिम ने स्वीकार किया था कि वह कच्चे अंडे और साल्मन मछली खाते हैं।

  1. टिम ने नवंबर में जारी एक वीडियो में कहा था कि वह स्वास्थ्य को बेहतर करने के लिए शाकाहार को बंद कर रहे हैं। टिम फ्री रनिंग के वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं। वह 35 दिन के वॉटर फास्ट (पानी उपवास) कर चुके हैं। इतना ही नहीं टिम केवल डिस्टिल्ड वॉटर ही पीते हैं। शीफ ने कहा था कि बहुत दिनों से मन में एक सवाल उठ रहा था। एक दिन में खाने के लिए साल्मन ले आया।

  2. टिम ने तीन साल पहले कंपनी बनाई थी। टिम के नॉन-वेजिटेरियन होने को लेकर उनकी कंपनी के कर्मचारियों ने माफी मांगी। शीफ 6 साल पहले शाकाहारी हुए थे और यूट्यूब पर उनके चैनल के 1 लाख 80 हजार सब्सक्राइबर्स हैं। इस चैनल पर वह शाकाहार, उपवास और मूत्रसेवन का प्रचार करते हैं। टिम का दावा है कि वह दो साल से खुद की यूरिन पी रहे हैं।

  3. टिम के गैर-शाकाहारी वाले बयान पर कंपनी ने कहा, “वह लंबे समय तक शाकाहार का प्रचार करते रहे। उन्होंने कई लोगों को प्रोत्साहित किया। लेकिन उनकी बदली जीवनशैली के चलते हम उन्हें साथ नहीं रख सकते। हम सब भी कई साल से शाकाहारी हैं और इसका प्रचार कर रहे हैं। एक नैतिक जीवनशैली का होना हमारे लिए काफी मायने रखता है। बेहतर यही होगा कि टिम कंपनी छोड़ दें।” टिम ने भी कंपनी छोड़ने का फैसला किया।

  4. टिम ने पहले कहा था कि शाकाहारी होना काफी साहस का काम है। उनके मुताबिक, “मैंने कंपनी की स्थापना ही इसलिए की थी क्योंकि मैं शाकाहार को लेकर जुनूनी था। लेकिन मैंने अपने शरीर की मांग सुनी। उसने मुझे दूसरे रास्ते पर चलने के लिए कहा। अब मेरा विश्वास किसी और चीज पर हो गया है। मेरे जिन दोस्तों ने कंपनी बनाने में मेरी मदद की, वे आज भी शाकाहारी हैं। मेरे फैसले से वे सभी सदमे में हैं।”

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      टिम शीफ फ्री रनिंग के वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं।


      टिम यूट्यूब पर वीडियो पोस्ट पर टिम शाकाहार और उपवास के बारे में बताते थे। उनका दावा है किवह दो साल से खुद की यूरिन पी रहे हैं।

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *