Uncategorized

शेर के साथ सोते हैं मुल्तान के जुल्कैफ; घर में कभी जंजीर से भी नहीं बांधते



मुल्तान.कुत्ते-बिल्ली को घर में रखना आम बात है, लेकिन पाकिस्तान केमुल्तान में रहने वाले जुल्कैफ (33) ने शेर को पालतू बनाकर घर में रखा है। वेरोज उसे लेकरमार्निंग वॉक पर जातेहैं और उसी के साथ सोते भी हैं। शेर से जुल्कैफ के परिवार कोकोई परेशानी नहीं है। यहां तक किजुल्कैफ का दो साल का बेटा भी शेर के साथ बड़े प्यार से खेलता है। जुल्फैक ने शेर को ‘बब्बर’ का नाम दिया है। वह उसे कभी जंजीर से नहीं बांधते।

जुल्फैक का कहना है कि उन्होंने संबंधित अथॉरिटी से शेर को घर में रखने की अनुमति ले रखी है। बब्बर को करीब 3 लाख रुपए में खरीदा था, उसे पालने में हर महीने करीब 2 लाख रुपए तक खर्च करतेहैं। हालांकि, वे यह नहीं बताते कि शेर उन्होंने कहां से खरीदा था। उन्होंने बताया कि जब बब्बर को लेकर आए थे, तब उसकी उम्र 2 महीने थी। पिछले 6 महीने से वह उनके साथ परिवार के एक सदस्य के तौर पर रह रहा है। उनका दावा है कि वह बब्बर को कुत्ते की तरह पालतू बनाकर ही दम लेंगे।

शेर को घर लाने से रुतबा बढ़ा
जुल्फैक का कहना है कि शेर के घर में आने के बाद वे दूर-दूर तक चर्चित हो गए हैं। आसपास रहने वाले लोग सेल्फी लेने के लिए उनके घर आते हैं। उन्होंने बब्बर के रहने के लिए अलग से एक जगह तय कर रखी है। घर के एक हिस्से में उसके लिए बेडरूम बनाया है। इसमें एसी भी लगाया गया है। जुल्फैक को हमेशा शेरों से लगाव रहा। उनका कहना है कि बब्बर की देखभाल के लिए उन्हें किसी की सलाह की जरूरत नहीं पड़ती। वह अच्छी तरह से समझते हैं कि उसकी देखभाल कैसे करनी है। फिलहाल वे उसे ट्रेनिंग दे रहे हैं, ताकि उसे पालतू जानवर की तरह से रहना सिखा सकें।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


जुल्फैक के साथ उनके बिस्तर पर ही सोता है उनका शेर बब्बर।


Pakistan Man Living with Babbar Lion


Pakistan Man Living with Babbar Lion

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *