Uncategorized

सिख धर्मगुरु के साथ घर में घुसकर मारपीट, उपद्रवियों ने कहा- अपने देश वापस जाओ



वॉशिंगटन.अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित गुरुद्वारेके धर्मगुरु के साथ नस्लीय भेदभाव और मारपीटका मामला सामने आया है। भारतीय मूल केधर्मगुरु अमरजीत सिंह ने बताया कि गुरुवार रात हमलावरउनके घर की खिड़कियां तोड़कर घुस आए और मारपीट की। हमलावरने उन्हें अपने देश लौटने के लिए कहा। अमरजीत सिंह गुरुद्वारा मोडेस्टो सेरेस के धर्मगुरु हैं।

  1. गुरुद्वारे के सदस्य और मोडेस्टोसिटी के काउंसिलमैन मनी ग्रेवाल ने कहा- यह हमला नफरत और धार्मिक कट्टरता से प्रेरित था। हमने देखा कि आजकल इस तरह की घटनाएं लगातार हो रही हैं।

  2. हालांकि, पुलिस ने कहा है कि इसे नफरत भरी घटना कहना थोड़ी जल्दबाजी होगी। मामले की जांच की जा रही है। इसके बाद ही किसी आधार पर पहुंचा जा सकता है।

  3. सांसद जॉश हार्डर के मुताबिक-मैं सिख समुदाय के मित्रों के साथ हूं। हरअमेरिकी नागरिक को भेदभावरहित,धार्मिक स्वतंत्रता वालाव्यवहार करना चाहिए। हमें इसके लिए जिम्मेदार लोगों की तलाश करनी चाहिए।

  4. हार्डर ने कहा- सेंट्रल वैली में अल्पसंख्यक समुदायों के खिलाफ हिंसा अपराध का एक हिस्सा है। यह सिर्फ एक अल्पसंख्यक समुदाय पर हमला नहीं बल्कि सभी अल्पसंख्यकों-सिख, लैटिन, मुस्लिम, एलजीबीटीक्यूऔर अन्य के खिलाफ भी हमला है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      मोडेस्टो सेरेस स्थित गुरुद्वारा। -फाइल

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *