Uncategorized

50000 फ्रेम से बनी चांद की सबसे हाई क्वालिटी की 81 मेगापिक्सल फोटो



कैलिफोर्निया. एक फोटोग्राफर ने चांद का 81 मेगापिक्सल का एक फोटो पोस्ट किया है। इसे चांद का अब तक का सबसे अच्छा और सबसे हाई क्वालिटी फोटो माना जा रहा है। फोटोग्राफर एंड्रयू मैकार्थी ने इस फोटो को तैयार करने के लिए चंद्रमा के 50000 फोटो खींचे। उनका कहना है कि मेरा यह फोटो अंतरिक्ष प्रेमियों और अच्छे फोटो पसंद करने वालों को समर्पित है। उनका कहना है कि यह लोगों को अच्छे फोटो खींचने के लिए प्रेरित करेगा।

यह पूछने पर कि उन्होंने 50000 फोटो से इस फोटो को कैसे तैयार किया? कैलिफोर्निया के रहने वाले एंड्रयू मैकार्थी बताते हैं कि वह काफी समय से चांद का एक बड़ा और बेहतरीन फोटो खींचना चाहते थे। यह फोटो उन्होंने 12 फरवरी को खींचा। इस फोटो को खींचने के लिए उन्हें कहीं दूर भी नहीं जाना पड़ा और उन्होंने अपने घर के पीछे से ही इसे खींचा।

फोटो लेते वक्त चांद 44 प्रतिशत चमक रहा था

  • मैकार्थी बताते हैं कि जब यह फोटो खींचा गया उस समय चांद परप्रकाश सिर्फ 44 प्रतिशत ही था। उन्होंने इस फोटो को फोटोशॉप पर तैयार किया। उन्होंने पृथ्वी और तारों की चमक के लिए ए 7 II कैमरे का और चंद्रमा की सभी डिटेल को खींचने के लिए जेडडब्लूओ एएसआई 224 एमसी कैमरे का इस्तेमाल किया।
  • मैकार्थी इससे पहले सोलर सिस्टम के साथ ही शुक्र, मंगल व शनि ग्रह का भी फोटो खींच चुके हैं। वह कहते हैं आप इसे 3000 फोटो खींच कर भी कर सकते हैं पर इसे कैसे किया गया वह महत्वपूर्ण है। उन्होंने अपने इस फोटो को ऑनलाइन भी डाला हुआ है कोई भी इसे डाउनलोड कर सकता है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


81 MEGAPIXEL MOON PHOTO WAS STACKED FROM 50000 IMAGES

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *