top five google chrome import extension

क्रोम ब्राउजर के पांच उपयोगी एक्सटेन्शंस

क्रोम ब्राउजर के पांच उपयोगी एक्सटेन्शंस

 

एक्सटेन्शंस वे छोटे सॉफ्टवेयर प्रोग्राम हैं जो क्रोम ब्राउजर की उपयोिगता को बढ़ाते हैं।
निया भर में गूगल क्रोम सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला वेब ब्राउजर है। अपने तेज, यूजर फ्रेंडली इंटरफेस और मोबाइल के साथ आसान सिंक्रोनाइज़ेशन की वजह से यह लोकप्रिय है लेकिन कम ही लोगों को यह पता है कि गूगल के ब्राउजर क्रोम वेब स्टोर पर उपलब्ध उपयोगी एक्सटेंशन से इसे और ज्यादा उपयोगी बनाया जा सकता है। यहां कुछ बेहतरीन एक्सटेंशन्स का जिक्र किया गया है।
3. जीमेल आॅफलाइन:कनेक्टिविटी की समस्या के बीच लगाताार ईमेल देखने हों तो यह एक्सटेंशन काम आएगा। यह आपके ब्राउजर में जीमेल को आॅफलाइन स्टोर कर देता है जिससे आप अपने स्टोर मेल्स को आसानी से सर्फ कर सकते हैं और मेल पढ़ सकते हैं। इसके लिए आपको इंटरनेट की जरूरत नहीं पड़ती।
4. अनशॉर्टन लिंक
आजकल शॉर्ट लिंक ट्रेंड में है, लेकिन इससे पता नहीं चलता कि लिंक में क्या खुलेगा। अगर सिक्योरिटी को लेकर चिंतित हैं तो अनशॉर्टन लिंक मदद करेगा। यह शॉर्ट लिंक को रीस्टोर करके बता देता है कि आप किस साइट पर किसलिए जाने वाले हैं।
6. बूमरैंग:बूमरैंग जीमेल के साथ जुड़ने वाला एक्सटेंशन है जो आपको अपने ईमेल शेड्यूल करने की सुविधा देता है। अब किसी को जन्मदिन की बधाई देने के लिए रात को 12 बजे तक जागने की जरूरत नहीं है बस अपने मेल को शेड्यूल करें और चैन की नींद लें।
1. डेटा सेवर
बेहतर ब्राउजिंग के लिए डेटा कंप्रेशन उपयोगी है। ऐसे में क्रोम का डेटा सेवर एक्सटेंशन आपके काम आ सकता है। इसे गूगल क्रोम स्टोर पर जाकर इनेबल कीजिए। यह काम करने लगेगा।
2. मर्करी रीडर
इंटरनेट पर पढ़ते वक्त बीच में आने वाले विज्ञापनों से परेशान हैं तो मर्करी रीडर काम आएगा। यह आपके वेबपेज को साफ सुथरे इंटरफेस में बदल देता है और आप बिना रुकावट के आर्टिकल का आनंद उठा सकते हैं।
5. माइटी टेक्सट
माइटी टेक्सट उन लोगों को पसंद आएगा, जो मोबाइल पर टेक्सट टाइप करना पसंद नहीं करते। यह आपके क्रोम ब्राउजर को आपके मोबाइल से जोड़ देता है और आप अपने मोबाइल के एसएमएस का जवाब अपने डेस्कटॉप से दे सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »