Uncategorized

इंटरनेट पर हुई दोनों की मुलाकात, आमने-सामने मिले तो पता चले दोनों के शौक, पर पता नहीं था ये डेट बदल देगी लाइफ



लंदन. इंग्लैंड में एक कपल को डिनर डेट पर आए बिजनेस आइडिया ने अरबपति बना दिया। दोनों की मुलाकात इंटरनेट के जरिए हुई थी। जब दोनों पहली बार अपनी डिनर डेट के लिए आमने-सामने आए, तो पता चला कि दोनों को घूमने-फिरने का भारी शौक है। इसके बाद बातों का सिलसिला चलता रहा और इसी दौरान दोनों के दिमाग में सिंगल युवाओं के लिए ट्रैवल पैकेज देने का बिजनेस आइडिया आया। लाइफ पार्टनर से पहले ये बिजनेस पार्टनर बन गए और अब ये मैरिड कपल 1 अरब रुपए की कंपनी का मालिक है।

पहली डिनर डेट पर मिले, पर बन गए बिजनेस पार्टनर
– लंदन में रहने वाली राधा व्यास की 2012 में जब 31 साल के ली से मुलाकात हुई तो लो 32 साल की थी। ये दोनों पहली बार इंटरनेट पर मिले थे।
– इसके बाद दोनों ने डिनर डेट पर मिलने का फैसला किया। पहली बार आमने-सामने आने के बाद दोनों के एक दूसरे के घूमने-फिरने के शौक के बारे में पता चला।
– दोनों की पहली मुलाकात जारी रहीं और डिनर डेट के दौरान ली से बात करते हुए राधा ने कहा कि कोई भी कंपनी उनकी उम्र के लोगों के हिसाब से ट्रैवल पैकेज क्यों नहीं बनाती है।
– राधा का कहना था कि 18 से 30 साल के बच्चों के लिए मार्केट में अलग-अलग स्कीमें हैं, जिसके जरिए सिंगल यंगस्टर्स अनजान लोगों के साथ घूमने का मौका मिल जाता है। वहीं बुजुर्गों के लिए स्कीमें हैं लेकिन हमारी उम्र वालों के लिए कोई स्कीम नहीं है।
– राधा ने बताया कि दोनों काफी देर तक इस बारे में बात करते रहे और इस मुद्दे को लेकर बहुत उत्साहित थे। कुछ ही हफ्तों के अंदर हम एक प्रेमी जोड़े से कहीं आगे बढ़कर संभावित बिजनेस पार्टनर बन गए।
– इसके बाद राधा और ली ने अपने बिजनेस आइडिया को लेकर रिसर्च शुरू कर दी ताकि इस तरह की कंपनी बनाने का उनका सपना साकार हो सके।

तय हुआ कंपनी का नाम
– राधा इस दौरान फंडरेजिंग सेक्टर में अपनी नौकरी करती रहीं। वहीं, ली एक फोटो जर्नलिस्ट के रूप में काम करते रहे लेकिन दोनों को जब भी खाली वक्त मिलता तो वो कंपनी के काम में जुट जाते।
– इसी तरह उन्होंने एक दिन अपनी कंपनी का नाम फ्लैश रखा, जो फ्लैश बैकपैकिंग का शॉर्ट फॉर्म था। फ्लैश बैकपैकिंग से आशय कहीं घूमने जाने के लिए बैग तैयार करना है।
– दोनों ने 15 लाख रुपए जुटाकर अपनी कंपनी शुरू की। पर जब 2014 में उन्होंने अपनी वेबसाइट लॉन्च की तो सबसे पहले उन्हें सिएरा लियोन का ट्रिप मिली।
– राधा ने बताया कि इस ट्रिप को बचना आसान नहीं था। वो किसी तरह एक व्यक्ति को इसे बेचने में सफल रहे लेकिन इस ट्रिप के लिए कोई और नहीं मिला तो उस शख्स को भी पैसे लौटाने पड़े।

कंपनी के लिए टर्निंग प्वाइंट
– 2014 में ब्राजील में वर्ल्ड कप शुरु होने वाले थे इसी दौरान ली के दिमाग में एक आइडिया आया, जिसके वायरल होने की संभावना थी। उन्होंने जीसस क्राइस्ट द रीडीमर मूर्ति पर चढ़कर तस्वीर ली।
– ली को उम्मीद थी कि ये तस्वीर वायरल हो जाएगी। हुआ भी वही। सोशल मीडिया पर ये फोटो वायरल हो गई, जिसके बाद दुनियाभर के न्यूज आउटलेट्स ने उनका इंटरव्यू लिया
– इसके चलते उनकी वेबसाइट फ्लैशपैक भी पॉपुलर हो गई, जो 30 से 40 आयु वर्ग वाले लोगों को वियतनाम, कंबोडिया, श्रीलंका और जॉर्डन जैसे देशों की यात्रा पर ले जाती है।
– राधा और ली की इस कंपनी का टर्नओवर इस समय लगभग चालीस करोड़ रुपए है और कंपनी की कुल कीमत लगभग 1 अरब रुपए है। जल्द ही कंपनी नॉर्थ अमेरिका में अपना ऑफिस खोलने जा रही है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


video


This Couple Created 13 Million dollar Business On Their First Date


This Couple Created 13 Million dollar Business On Their First Date


This Couple Created 13 Million dollar Business On Their First Date


This Couple Created 13 Million dollar Business On Their First Date

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *