Uncategorized

फ्लाइट उड़ाने से ठीक पहले नशे में पकड़ा गया पायलट, लिमिट से 10 गुना ज्यादा शराब पी थी



लंदन. पुलिस ने लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट से जापान एयरलाइंस के एक पायलट को नशे की हालत मेें गिरफ्तार किया। आरोप है कि फ्लाइट उड़ाने से ठीक पहले पायलट ने लिमिट से 10गुना ज्यादा शराब पी थी और नशे में होने के बावजूद वह विमान उड़ाने पहुंच गया। हालांकि, पुलिस ने समय रहते फ्लाइट तक पहुंचने से पहले ही उसे गिरफ्तार कर लिया।

  1. 42 साल के पायलट कात्सुतोषी जित्सुकावा ने गुरुवार को लंदन के अक्सब्रिज मजिस्ट्रेट के सामने फ्लाइट उड़ाने से पहले नशे में होने का अपराध कबूल लिया। टेस्ट में उनके खून में 189 मिलीग्राम अल्कोहल पाया गया, जबकि इसकी अधिकतम लिमिट करीब 20 मिलीग्राम है।

  2. जापानी मीडिया एजेंसी एनएचके के मुताबिक, कात्सुतोषी एयरपोर्ट से विमान तक पहुंचने के लिए क्रू बस में चढ़ा था। बस के ड्राइवर को अंदाजा हो गया था कि पायलट नशे की हालत में है। इसी लिए उसने तुरंत पुलिस को फोन किया।

  3. जानकारी के मुताबिक, पायलट को बोइंग-777 विमान उड़ाना था, जिसमें 244 यात्री बैठ सकते हैं। प्लेन को 50 मिनट में उड़ान भरनी थी। लेकिन पुलिस ने सही समय पर पहुंचकर पायलट को पकड़ लिया और किसी बड़े हादसे की संभावना को रोका। इसके बाद फ्लाइट को करीब 69 मिनट की देरी से रवाना किया गया।

  4. कात्सुतोषी को फिलहाल कस्टडी में रखा गया है। उसे 29 नवंबर को सजा सुनाई जा सकती है।फ्लाइट उड़ाने से पहले पायलट के नशे में होने का यह पहला मामला नहीं है। इसी साल जून में ब्रिटिश एयरवेज के पायलट जूलियन मोनाघन को लिमिट से चार गुना ज्यादा शराब के नशे में होने के लिए 8 महीने जेल की सजा सुनाई गई थी।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Japan Airlines Pilot admits being about 10 times over alcohol limit

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *