Uncategorized

सूट-बूट की जगह जींस-स्नीकर्स पर जोर, ऐसे ब्रांड पसंद जिनका आम लोगों को पता नहीं



न्यूयॉर्क. बड़ी कंपनियों के सीईओ काम के साथ-साथ अपनी लाइफ स्टाइल के लिए भी चर्चा में रहते हैं। दुनियाभर के युवा उन्हें फॉलो करने की कोशिश करते हैं। एक जमाना था जब सीईओ का नाम सुनते ही सूट-बूट और टाई पहने व्यक्ति की छवि उभरती थी। लेकिन टेक्नोलॉजी कंपनियों की ग्रोथ के बाद से सीईओ का ड्रेसिंग पैटर्न भी पहले जैसा नहीं रहा। टी-शर्ट, जींस, लोफर्स और स्नीकर्स ने तेजी से सूट, बूट, टाई की जगह ले ली।

  1. टेक कंपनियों से शुरू हुआ यह बदलाव फाइनेंशियल, इंश्योरेंस, ऑटोमेकर्स कंपनियों तक पहुंच गया है। हालांकि कुछ परंपरागत संस्थानों में अब भी ड्रेस कोड लागू है। लेकिन वहां के सीईओ भी ऐसे कपड़े पहनने की कोशिश करते हैं कि लोग उन्हें बनावटी न समझें। खास बात यह है कि आधुनिक जमाने के सीईओ जिन ब्रांड के कपड़े या फुटवियर इस्तेमाल करते हैं उनमें से ज्यादातर के नाम आम लोगों ने पहले कभी सुने भी नहीं होते हैं।

  2. स्नीकर्स ने पारंपरिक जूतों की जगह ली है। लेकिन ज्यादातर सीईओ इसके लिए नाइकी, एडिडास, पूमा जैसी कंपनियों को तरजीह नहीं देते हैं। स्नैपचैट के सीईओ इवान स्पेइगेल कॉमन प्रोजेक्ट कंपनी के स्नीकर्स पहनते हैं। उन्हें अक्सर इस कंपनी की सफेद रंग की स्नीकर पहने देखा जा सकता है। नेटफ्लिक्स के सीईओ रीड हैस्टिंग्स भी कॉमन प्रोजेक्ट के स्नीकर का इस्तेमाल करते हैं। वहीं, ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी रिक ओवेंस के स्नीकर पहनते हैं। कई सीईओ को लैनविन के स्नीकर पहने देखा जा सकता है।

  3. स्नीकर्स के साथ-जींस भी टॉप कंपनियों के सीईओ के बीच मॉडर्न ड्रेसिंग ट्रेंड है। कई कंपनियों के सीईओ को जींस, ब्लेजर और स्नीकर में देखा जा सकता है। सीईओ के बीच जे ब्रांड केन फिट, एजी ग्रैजुएट फिट और फ्रेम एलहोम आदि लोकप्रिय हैं। जेम्स पर्सी, रैग एंड बोन्स भी पसंदीदा ब्रांड्स हैं।

  4. हैट या टोपी भी कई सीईओ की ड्रेसिंग का हिस्सा है। ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी अक्सर ब्लैक बीनी में देखे जाते हैं। गुरिन ब्रदर्स कंपनी की हैट रेंज भी सीईओ के बीच काफी पसंद की जाती है।

  5. वेस्ट: पैटागोनिया के वेस्ट कई सीईओ की पहली पसंद रहे हैं। इसके अलावा माउरिजियो बाल्डासाइर, बेलस्टाफ, जे हिलबर्न के वेस्ट भी काफी लोकप्रिय हैं।

  6. चश्मे: रेवलॉन कंपनी के चेयरमैन रॉन पेरेलमैन आईबॉब्स कंपनी के ग्लास (चश्मा) पहने देखे जाते हैं। एनी एंड वेलेंटीन के ग्लास माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला की पसंद हैं।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      स्नैपचैट के सीईओ इवान स्पेइगेल पत्नी मिरांडा केर के साथ।

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *