G-8QW5MM8L67

13 साल के बच्चे ने गो प्रो कैमरे से 27 साल से लापता महिला का पता लगाया



ओटावा. कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया के एक 13 साल बच्चे के शौक ने 27 साल पहले गायब हुई महिला को खोज निकाला। मैक्स वेरेंका अपने गो-प्रो कैमरे से नेचर के फोटो खींचता है। पिछले दिनों वह ग्रिफिन झील के किनारे फोटो खींच रहा था। तो उसे पानी में कुछ चमकदार दिखाई दी। वह अपने परिवार को लेकर आया तो पाया कि यह चमकदार चीज कोई गाड़ी है। मैक्स की मॉम नैंसी ने बताया कि यह गाड़ी किनारे से सिर्फ 10 फीट दूरी पर थी और झील में पानी का स्तर भी सिर्फ 20 फीट ही था।

मैक्स ने गो प्रो कैमरे से पानी के भीतर जाकर फोटो और वीडियो बनाया और पुलिस को सौंप दिया। इसके तीन दिन बाद पुलिस ने इस कार को झील से बाहर निकाला तो इसमें उन्हें एक महिला का कंकाल भी मिला। वैंकूवर की रहने वाली जैनेट फैरिस नाम की 69 साल की यह महिला 1992 से लापता थी और 27 साल से उसके बारे में कुछ भी पता नहीं चल सका था।

कार नंबर से मिली महिला की जानकारी
मैक्स ने बताया कि वह चीजों को उत्सुकता से देखने का आदी है, लेकिन उसे नहीं पता था कि उसकी यह आदत 27 साल से लापता महिला को तलाशने में काम आ सकती है। पुलिस ने बताया कि जब उन्होंने इस कार को बाहर निकाला और उसके नंबर को चेक किया तो उन्हें पता चला कि यह जैनेट की कार है। 1992 में जैनेट उस समय लापता हो गई थी। किसी हादसे में उनकी गाड़ी झील में गिर गई होगी तभी से यहीं पड़ी थी।

Brief News – DBApp

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


13-year-old child traces missing woman for 27 years with Go Pro camera, British Columbia

Source: bhaskar international story

Visits:99

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *