200 करोड़ की हेराफेरी में आदर्श क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड के मुकेश, राहुल व विवेक हरियाव्यासी गिरफ्तार

content-single

200 करोड़ की हेराफेरी में आदर्श क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड के मुकेश, राहुल व विवेक हरियाव्यासी गिरफ्तार

देश में को-ऑपरेटिव सेक्टर में सबसे बड़ी सोसायटी होने का दावा करने करने और निवेशकों के हजारों करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के आरोपी मुकेश मोदी, एमडी उनके भतीजे राहुल मोदी तथा सहयोगी विवेक हरिव्यासी को दिल्ली में सोमवार देर शाम गिरफ्तार किया है। इस घोटाले के अलावा मुकेश मोदी व राहुल के खिलाफ जम्मू कश्मीर में सेना के नाम फर्जी हथियार लाइसेंस का मामला भी सामने आया था। सैनिकों के नाम पर हथियारों के फर्जी लाइसेंस का मामला प्रदेशभर में चर्चित है। इस मामले में मुकेश मोदी व राहुल मोदी का नाम भी सामने आया था। हालांकि, इन दोनों को फर्जी हथियार लाइसेंस का आरोपी साबित नहीं किया था, लेकिन इस मामले से मोदी परिवार चर्चा में जरूर आ गया था।
k

गत 14 जून को आयकर विभाग ने 15 ठिकानों पर की थी कार्रवाई

 

आयकर विभाग उदयपुर की इन्वेस्टिगेशन विंग ने इसी साल 14 जून को आदर्श क्रेडिट सोसायटी और आदर्श बैंक के अहमदाबाद, जोधपुर व सिरोही समेत करीब 15 ठिकानों पर एक साथ सर्च कार्रवाई शुरू की थी। यह कार्रवाई लंबे समय तक चली और आदर्श सोसायटी व बैंक से जुड़े कई लोगों के घरों पर भी सर्च कार्रवाई हुई थी। कार्रवाई में आयकर विभाग जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, बीकानेर समेत कई टीमें शामिल थीं।
विंग के डायरेक्टर एम रघुवीर के निर्देशन में करीब 100 से अधिक अफसरों की टीमों ने एक साथ कई जगहों पर दबिश दी थी। कार्रवाई के दौरान सोसायटी से जुड़ी कंपनियों की लोन फाइलों के वेरिफिकेशन समेत इससे जुड़े लोगों के आवासों पर भी सर्च कार्रवाई हुई थी। आयकर विभाग ने मुकेश मोदी के आवास पर भी सर्च कार्रवाई की थी।

Source: bhaskar.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »