Uncategorized

एपल के ऐप स्टोर पर यूजर्स ने 8 दिन में 8540 करोड़ रु खर्च किए



सैन फ्रांसिस्को. एपल के ऐप स्टोर पर दुनियाभर के यूजर्स ने 8 दिन में 8,540 करोड़ रुपए खर्च किए। यह आंकड़ा 25 दिसंबर से 1 जनवरी तक का है। सबसे ज्यादा 2,245 करोड़ रुपए 1 जनवरी को खर्च किए गए। यह अब तक का रिकॉर्ड है। कंपनी ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

  1. एपल के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट फिल शिलर ने कहा कि इस बार का हॉलिडे वीक कंपनी के लिए सबसे बड़ा हफ्ता रहा। ऐप स्टोर के लिए साल 2018 शानदार रहा और 2019 की भी जोरदार शुरुआत हुई है।

  2. एपल ने कहा कि ऐप स्टोर की वजह से छुट्टियों वाली तिमाही में उसका सर्विस रेवेन्यू रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया। कंपनी ने ऐप स्टोर, एपल म्यूजिक, क्लाउड सर्विसेज, एपल पे और सर्च ऐड बिजनेस जैसी कैटेग्री में कमाई का रिकॉर्ड बनाया। छुट्टियों के दौरान गेमिंग और सेल्फ केयर से जुड़े ऐप सबसे ज्यादा डाउनलोड किए गए। गेमिंग ऐप्स में फोर्टनाइट, पबजी टॉप पर रहे।

  3. एपल ने बुधवार को दिसंबर तिमाही के लिए रेवेन्यू गाइडेंस में 5.5% की कमी कर दी थी। चीन में नए आईफोन की बिक्री घटने की आशंका में कंपनी ने ऐसा किया। इस वजह से गुरुवार को एपल के शेयर में 10% गिरावट आ गई। इससे कंपनी का मार्केट कैप 5 लाख करोड़ रुपए घटकर 45.5 लाख करोड़ रुपए रह गया।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      apple users spent usd 1point22 billion dollars on app store in a holiday week

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *