Uncategorized

रोजर वाटर्स ने बिछुड़े बच्चों को मां से मिलाया, पिता अपहरण कर सीरिया ले गया था



ट्रिनिडाड.रॉक बैंड पिंक फ्लाइड के सहसंस्थापक जॉर्ज रोजर वाटर्स ने एक बार फिर मिसाल कायम की है। इस बार उन्होंने एक मां को उसके चार साल से बिछुड़े दो बेटों से मिलाने में मदद की है।

  1. कैरेबियन द्वीप ट्रिनिडाड की फेलीसिया पेरकिंस फेरेरा लंबे समय से परेशान थी, क्याेंकि उसके दो बेटों का उसके घर से उनके ही पिता ने चार साल पहले अपहरण कर दिया था। उनका पिता सीरिया में इस्लामिक स्टेट के लिए लड़ रहा था।

  2. जब इन बच्चों का अपहरण हुआ था वे तीन और सात साल के थे। 2017 इन बच्चों के पिता की लड़ाई में मौत हो गई। इसके बाद उनकी सौतेली मां उन्हें सीमा पर ले आई, लेकिन उन्हें सड़क पर छोड़ दिया। इन बच्चाें को बाद में शरणार्थी कैंप में जगह मिल गई।

  3. इन बच्चों के बारे में मानवाधिकार के लिए काम करने वाले एक वकील क्लाइव स्टेफोर्ड स्मिथ को पता चला। उसने पिंक फ्लाइड के सहसंस्थापक और अपने दोस्त रोजर से संपर्क किया।

  4. रोजर ने जब क्लाइव से फेलीसिया की कहानी सुनी तो वह द्रवित हो गए। वह ब्रिटेन से अपने प्राइवेट जेट में ट्रिनिडाड पहुंचे और वहां से फेलीसिया को लेकर छह हजार मील दूर सीरिया सीमा पर पहुंच गए, ताकि उसे उसके बेटों से मिलाया जा सके।

  5. फेलीसिया कभी भी ट्रिनिडाड से बाहर नहीं गई थी। रोजर ने बताया कि जब फेलीसिया को लेकर क्लाइव सीरिया सीमा पर स्थित शरणार्थी शिविर में गया तो उसका कई घंटे तक उन्होंने बेसब्री से इंतजार किया।

  6. आखिर में आधी रात के करीब जब परिवार एक साथ जेट के पास सुरक्षित पहुंचा तो उन्हें चैन मिला। गार्जियन के मुताबिक इस परिवार को अवसाद से मुक्त करने में मदद के लिए सीरिया से स्विटजरलैंड और वहां से लंदन ले जाया गया। बच्चे अपनी मां को देख कर खुशी से बिलख पड़े। वापसी में दोनों बच्चे अपनी मां से ही चिपटे रहे।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Roger Waters Uses Private Jet to Reunite Mom With Sons from Syria

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *