Uncategorized

डीएनए टेस्ट कारगर नहीं हुआ तो कोर्ट ने जुड़वा भाइयों से कहा- बच्ची को दें गुजारा भत्ता



ब्राजीलिया. यहां एक अजीबोगरीब मामला सामने आया।डीएनए टेस्ट में भी एक बच्ची के पिता का पता नहीं चल सका। इसके बाद कोर्ट ने फैसला दिया किजुड़वा भाई बच्ची के भरण पोषण का खर्च देंगे। कोर्ट का आदेश है कि दोनों भाई बच्ची को हर महीने देश की न्यूनतम आय का 30% हिस्सा देंगे। ब्राजील में न्यूनतम आय लगभग 5,341.89 रुपएहै। दोनों भाइयोंको इतनी रकम बच्ची को देनी होगी। इतना ही नहीं बच्ची और उसकी मां का मेडिकल और स्कूल जैसे खर्च भी वही उठाएंगे।

  1. बच्ची के पिता का पता लगाने के लिए कोर्ट ने डीएनए टेस्ट कराया था, लेकिन दोनों भाईयों का डीएनए बच्ची से 99 फीसदी मिल गया। कोर्ट यह तय नहीं कर सकाकि उसका असली पिता कौन है।

  2. सूत्रों का कहना है कि युवावस्था से ही दोनों भाई शरारती थे। दोनों अपनी पहचान छिपाकर महिलाओं सेसंबंध बनाते थे। पार्टी में एक भाई की मुलाकात बच्ची की मां से हुई। दोनों के बीच बने संबंध की वजह से बच्ची का जन्म हुआ।

  3. महिला का कहना है कि युवक ने उसे बताया था कि उसका एक जुड़वा भाई भी है, लेकिन कभी उससे मुलाकात नहीं कराई। जब बच्ची का जन्म हुआ तो महिला को लगा कि उसे पता चलना चाहिए कि वह किसकी बेटी है। तब उसने कोर्ट की शरण ली।

  4. महिला का कहना है कि यह बेहद दुखद बात है। दोनों ने अपनी विशेषता का इस्तेमाल करके गलत फायदा उठाया। वह कोर्ट से लगातार कह रही है कि बच्ची के पिता का पता लगाया जाए।

  5. हालांकि, कोर्ट का कहना है कि ट्विन टेस्ट से पिता का पता लगने के आसार हैं, लेकिन इसके लिए 10 लाख रुपए से ज्यादाखर्च होंगे। लेकिन इसके बावजूद भी सही परिणाम मिलने की गारंटी भी नहीं है।

  6. सुनवाई के दौरान एक भाई ने कोर्ट से गुजारिश की थी कि उसकी पहचान का खुलासा न किया जाए। जज फिलिप पेरुका का कहना है कि इस तरह केबर्ताव को कोर्ट बर्दाश्त नहीं करेगा।

  7. महिला के वकील इवेंड्रो पेगानिनी का कहना है कि बच्ची को यह जानने का हक है कि उसका पिता कौन है। उनका कहना है कि बच्ची की मां डीएनए टेस्ट की रिपोर्ट से क्षुब्ध है। वह ट्विन टेस्ट के लिए कोर्ट में अपील करने जा रही है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      प्रतीकात्मक फोटो।

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *